मथुरा में संघ कार्यालय पर पथराव, दो स्वयंसेवक घायल

मथुरा में संघ कार्यालय पर पथराव, दो स्वयंसेवक घायल

निर्माणाधीन कार्यालय का सामान चोरी करते पकड़ा था आजमपुर निवासी समुदाय विशेष के युवक को , वहीं की भीड़ ने किया हमला

लापरवाही बरतने पर दो पुलिसकर्मी निलंबित

मथुरा.

मथुरा के गोविंदनगर स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कार्यालय केशव भवन पर मंगलवार शाम कुछ लोगों ने पथराव कर दिया। घटना में दो स्वयंसेवक घायल हो गए। सूचना पाकर संघ पदाधिकारी और पुलिस मौके पर पहुंच गए। हमलावर तब तक भाग चुके थे। बाद में तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। हमले के समय कार्यालय पर श्रीराम मंदिर निर्माण निधि को लेकर बैठक भी चल रही थी।

थाना गोविंदनगर क्षेत्र में कल्याणं करोति के पीछे आरएसएस का कार्यालय केशव भवन है। वर्तमान में यहां निर्माण कार्य चल रहा है। कुछ दिन से यहां खुले स्थान पर रखी निर्माण सामग्री पाइप और लोहे की सरिया आदि चोरी हो रही थी। सोमवार को संघ कार्यालय पर रहने वाले विद्यार्थियों ने सरिया चोरी करते हुए आजमपुर निवासी एक युवक को पकड़ा और उसे पुलिस के हवाले कर दिया। आरोप है कि पुलिस ने उसे पूछताछ के बाद छोड़ दिया।

इसके बाद मंगलवार शाम करीब 4:15 बजे आजमपुर से एक समुदाय के करीब चार-पांच दर्जन युवक और महिलाओं ने केशव भवन पर हमला बोल दिया। उस समय भाजपा महानगर अध्यक्ष विनोद अग्रवाल और महामंत्री राजू यादव भी श्रीराम मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान को लेकर संघ कार्यालय पर मौजूद थे। पथराव में वहां मौजूद स्वयंसेवक सोनू और पवन घायल हो गए।

सूचना पर श्रीराम मंदिर निधि समर्पण अभियान प्रमुख अमित जैन, सह अभियान प्रमुख डा. कमल कौशिक और आरएसएस के महानगर सहकार्यवाह विजय बंटा आदि पदाधिकारी मौके पर पहुंच गए। सीओ सिटी वरुण कुमार और थानाध्यक्ष एमपी चतुर्वेदी ने भी मौका मुआयना किया।

नामजद शिकायत, दो गिरफ्तार

इस हमले के मामले में भाजपा महानगर महामंत्री राजू यादव ने संघ कार्यालय में घुसकर मारपीट और पथराव करने की नामजद शिकायत की है। उन्होंने दूसरे पक्ष पर जानबूझकर बवाल कराने के प्रयास का आरोप लगाया है। सीओ सिटी वरुण कुमार सिंह ने बताया संघ कार्यालय पर मारपीट और पथराव करने के आरोप में तीन नामजद व करीब 40 से 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस ने नामजद आरोपी बबलू खान और मुख्तियार को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अन्य की तलाश में दबिश दे रही है।

इस प्रकरण में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य लोगों की  गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है। लापरवाही बरतने पर मसानी चौकी के हेड कांस्टेबल शिशुपाल और कांस्टेबल मयंक को सस्पेंड कर दिया गया है।

डॉ गौरव ग्रोवर, एसएसपी  

ekatma

Related Posts

श्रीराम मंदिर निर्माण हेतु महालक्ष्मी नगर महिला भजन मंडल ने 1.21 लाख की राशि समर्पित की

श्रीराम मंदिर निर्माण हेतु महालक्ष्मी नगर महिला भजन मंडल ने 1.21 लाख की राशि समर्पित की

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेटरों ने खाया गौमांस, बिल वायरल !

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेटरों ने खाया गौमांस, बिल वायरल !

औरंगाबाद का नाम होगा संभाजी नगर, शिवसेना ने की घोषणा

औरंगाबाद का नाम होगा संभाजी नगर, शिवसेना ने की घोषणा

किसान आंदोलन: धरनास्थल पर पढ़ी गई नमाज

किसान आंदोलन: धरनास्थल पर पढ़ी गई नमाज

No Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Recent Comments

Archives

Categories

Meta